कैसे बढ़ाएँ अपना ब्लॉग ट्रैफ़िक - आसान तरीका

ब्लॉग शुरू करना इन दिनों वर्डप्रेस जैसे प्लेटफार्मों के साथ आसान हो गया है। हालाँकि एक बार यह उठने और चलने के बाद, आपके पास अगली बड़ी चुनौती आपके ब्लॉग या वेबसाइट पर अधिक ट्रैफ़िक लाना है।
चिंता न करें, आपको अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए मार्केटिंग गुरु बनने की आवश्यकता नहीं है। आप कुछ सिद्ध सर्वोत्तम प्रथाओं का उपयोग करके अधिक आगंतुक प्राप्त करने के लिए अपने ब्लॉग ट्रैफ़िक को आसानी से बढ़ा सकते हैं।
इस लेख में, हम एक विशेषज्ञ बाज़ारिया की तरह अपने ब्लॉग ट्रैफ़िक को बढ़ाने के लिए कुछ आसान और परीक्षण युक्तियों को साझा करेंगे।
बढ़ते ब्लॉग ट्रैफ़िक के अन्य लेखों के विपरीत, हम केवल उन युक्तियों को साझा करने जा रहे हैं, जिन्हें हमने व्यक्तिगत रूप से हर महीने अपनी वेबसाइट ट्रैफ़िक को लाखों पेजव्यू में बढ़ाने के लिए उपयोग किया है।
हमने इसे सबसे व्यापक वेबसाइट ट्रैफ़िक गाइड बनाने के लिए भी अपनी पूरी कोशिश की है, ताकि आप अपने व्यवसाय के लिए एक समग्र ब्लॉग ट्रैफ़िक रणनीति बना सकें।

तैयार? आएँ शुरू करें।

1 अपनी सामग्री को पठनीय बनाएं

खोज इंजन और उपयोगकर्ता लंबे और संपूर्ण लेखों से प्यार करते हैं जो उन्हें आवश्यक सभी जानकारी प्रदान करते हैं। अब समस्या यह है कि लोगों का ध्यान बहुत कम है। पढ़ने या समझने में थोड़ी कठिनाई आपके उपयोगकर्ताओं को अलग कर देगी, और वे आपके द्वारा प्रस्तुत सभी उपयोगी जानकारी को देखे बिना छोड़ देंगे।
अपने ग्रंथों को पठनीय बनाना न केवल आपके लिए एक ब्लॉग स्वामी के रूप में महत्वपूर्ण है, बल्कि उन लोगों के लिए भी है जो अकादमिक लेखन से जुड़े हैं। यदि आप एक अच्छा ग्रेड प्राप्त करना चाहते हैं तो पठनीयता एक महत्वपूर्ण बात है। यदि आपको अपने GPA की परवाह है तो अच्छे ग्रेड प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। यह जानने के लिए कि आप सेमेस्टर के दौरान कितने अच्छे थे, एक विशेष GPA कैलकुलेटर का उपयोग करें।

2 शब्दार्थ पर ध्यान दें

व्यापक संभव सिमेंटिक कोर लीजिए। वहां सभी प्रकार के खोज प्रश्नों को शामिल करें - न केवल एचएफ, बल्कि एमएफ और एलएफ भी। साइट का एक सक्षम ढांचा बनाएं और एकत्रित खोजशब्दों को धीरे-धीरे काम करना शुरू करें। प्रमुख वाक्यांशों को समझदारी से क्रमबद्ध करें। पहले यह सोचें कि आपके दर्शकों को उन जानकारियों की खोज होगी जिनकी उन्हें जरूरत है।

3 ऑर्गेनिक सर्च ट्रैफिक पर ध्यान दें

बेशक, आप इस बारे में लिखना चाहते हैं कि आपको अभी क्या चिंता है। यह उद्योग में एक नया विषय हो सकता है, नई सुविधाओं की एक रिलीज, या यहां तक ​​कि सिर्फ बकवास। यह मत करो। अपने आप से एक सरल सवाल पूछने की कोशिश करें: क्या यह लेख मुझे दो साल में यातायात लाएगा? कैसे?
दस में से नौ मामलों में, गर्म विषय जल्दी से अपनी "शेल्फ लाइफ" खो देगा। यदि आप उन विषयों के बारे में लिख सकते हैं जो लोग महीने-दर-महीने देख रहे हैं, और उसी समय अपने लेखों को Google खोज परिणामों के शीर्ष पर ले जाएं, तो ट्रैफ़िक गायब नहीं होगा। अधिक जानकारी के लिए लंदन में एसईओ सेवाओं की जांच करें  

4 व्यवसाय के लिए उच्च क्षमता वाले विषयों पर ध्यान दें

ट्रैफिक एक बेकार मेट्रिक है। इसका मतलब आपके व्यवसाय से लगभग कुछ भी नहीं है। अभी समझाता हूँ। आपने शायद हबस्पॉट के बारे में सुना है, जो विपणन सॉफ्टवेयर के सबसे बड़े प्रदाताओं में से एक है। कई समान कंपनियों की तरह, उनके पास एक ब्लॉग है जो Google खोज के लाखों पाठकों द्वारा मासिक रूप से देखा जाता है। लेकिन क्या आप अनुमान लगा सकते हैं कि उनका कौन सा लेख उन्हें सबसे अधिक खोज ट्रैफ़िक लाता है?
यदि आपका उत्पाद एक विशिष्ट दर्शकों के लिए उपयुक्त है, तो फ़नल के शीर्ष पर मौजूद सामग्री अधिक रूपांतरण ला सकती है। इसके अलावा, एक अच्छा लेख पाठक को फ़नल के शीर्ष से रूपांतरण (वास्तव में खरीद) में 1000 से कम अक्षरों में जाने में मदद कर सकता है।

5 सामग्री की गुणवत्ता, विशिष्टता और विश्वसनीयता पर ध्यान दें

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप खोज ट्रैफ़िक और उन विषयों पर ध्यान केंद्रित करें जिनकी व्यावसायिक क्षमता है। लेकिन एक अंतिम घटक है - महान सामग्री। यदि आप इसकी उपेक्षा करते हैं, तो आप प्रगति नहीं देखेंगे। मैं, आप की तरह, इस तरह के अस्पष्ट, सामान्य सलाह से नफरत करता हूं। उदाहरण के लिए, "महान सामग्री" क्या है? क्या आपकी सामग्री अभी तक "महान" नहीं है? और आप कैसे जानते हैं कि यह नहीं है?
यह स्पष्ट है कि गुणवत्ता के लिए मानदंड व्यक्तिपरक है। फिर भी, ऐसे मापदंडों से चिपके रहें:
 यह अच्छी तरह से लिखा है: निर्दोष व्याकरण, समझने योग्य संरचना, और चरण-दर-चरण विवरण, उदाहरण, और इसी तरह प्रदान किए जाते हैं।
B. यह नेत्रहीन आकर्षक है: इसकी एक अच्छी डिजाइन, उच्च-गुणवत्ता वाली छवियां, स्टाइलिश टाइपोग्राफी, और इसी तरह है। एसईओ सेवाओं की अधिक जानकारी के लिए Emikolo की जांच  करें
C. यह एक समस्या हल करता है: कितनी अच्छी तरह से सामग्री एक समाधान तैयार करती है, यह समस्या को कितनी गहराई से प्रवेश करती है, और इसी तरह।
मैं ऐसे लोगों को जानता हूं जिनके पास एक लेख पढ़ने के लिए पर्याप्त धैर्य नहीं है। अर्थात्, लेख के लेखक ने जानबूझकर पाठक का ध्यान रखने की कोशिश नहीं की।
नियमित रूप से सामग्री प्रकाशित करें। सप्ताह में दो बार से कम प्रकाशित करना वांछनीय है। एक या कई महीनों के लिए परिणामों की अनुपस्थिति में, बंद न करें, और गति न खोएं। ब्लॉगिंग को काम करने में थोड़ा समय लगने वाला है। बस इसे एक तथ्य के रूप में स्वीकार करते हैं। इस बारे में लिखें कि आप वास्तव में क्या समझते हैं और वास्तव में आपके उपयोगकर्ताओं के लिए क्या उपयोगी हो सकता है।
एक ही समय में सामग्री प्रकाशित करें। यह आपके दर्शकों को नियमित रूप से आपके ब्लॉग को पढ़ने, अपडेट के साथ बनाए रखने की आदत विकसित करेगा।

6. हमेशा कंटेंट को बढ़ावा दें

परिणामस्वरूप, आपके पास सामग्री होनी चाहिए:
उ। उच्च व्यावसायिक क्षमता है।
B. खोज यातायात के लिए उच्च क्षमता है।
C. उच्च गुणवत्ता और अद्वितीय है।
यदि आप अपने लक्ष्य खोज प्रश्नों (और जैविक ट्रैफ़िक को आकर्षित करने) द्वारा रैंकिंग पर निर्भर हैं, तो भी आपको अपनी सामग्री को बढ़ावा देने की आवश्यकता है।
अधिक आगंतुक = अधिक पश्च।
अधिक पश्च = उच्च पद।
उच्च पद = अधिक मुक्त कार्बनिक यातायात।
आपके लेखों को बढ़ावा देने के तरीके:
A. रेडिट और अन्य संबंधित समुदायों को जोड़ना
ख। ईमेल न्यूज़लेटर
C. सभी सामाजिक नेटवर्क पर पोस्टिंग
डी। लेख में उल्लिखित विशेषज्ञों के लेखों को पुनर्व्यवस्थित करने के लिए कहना
उदाहरण के लिए, जब आप अपने ईमेल ग्राहकों को नए प्रकाशित लेख भेजते हैं, तो आप ट्रैफ़िक में एक अच्छा उछाल प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन इस यातायात को पुन: पेश नहीं किया जाता है - यह एक बार की बात है। इसीलिए अपने लेख में निष्क्रिय खोज ट्रैफ़िक प्राप्त करने के लिए Google खोज परिणामों पर मुख्य लक्ष्य हमेशा उच्च होना है। इसलिए, अपने लेख को केवल इसलिए प्रचारित करना बंद न करें क्योंकि आपके पास सामग्री प्रचार चेकलिस्ट में कोई आइटम नहीं बचा है।
आप अपने लेखों को बढ़ावा देने और बैकलिंक्स प्राप्त करने के लिए इन स्केलेबल रणनीतियों का उपयोग कर सकते हैं:
उ। आउटरीच
B. भुगतान विज्ञापन (फेसबुक और अन्य स्थानों पर विज्ञापन)
जब आपके पास बहुत अच्छी सामग्री होती है, तो आपको इसे ज्यादा बढ़ावा देने की आवश्यकता नहीं होती है। यह स्वयं द्वारा वितरित किया जाता है। और याद रखें कि जितने अधिक आगंतुक होंगे, आपके पास उतना अधिक ट्रैफ़िक होगा। और फिर एक चेन रिएक्शन होगा: अधिक बैकलिंक्स, उच्च स्थान, और कार्बनिक यातायात में वृद्धि। यदि आपकी सामग्री औसत दर्जे की है तो ऐसा नहीं होगा - इस मामले में, कोई भी विज्ञापन अभियान मदद नहीं करेगा।